Monday, May 20, 2024

भाजपा जो कहती है, वह करती है, झारखंड अलग राज्य भी भाजपा की देन : बाबूलाल मरांडी

रांची/ झारखंड: भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वर्तमान में भारत की जय जयकार पूरी दुनिया में हो रही है देश की जय जयकार तभी होगी जब नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।श्री मरांडी 26 अप्रैल को गिरिडीह के गांडेय स्थित लेद हटिया मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।इसमें आम लोगों की भारी भीड़ थी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित और समृद्ध भारत बनाएंगे। प्रधानमंत्री की सोच है की हर व्यक्ति को भोजन मिलना चाहिए। बीमार होने पर उनका बेहतर इलाज होना चाहिए। ऐसे भारत को बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री मोदी के 10 वर्ष के कार्यकाल को देखेंगे तो स्पष्ट होगा कि आज तक किसी भी प्रधानमंत्री ने इतना काम नहीं किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने मां बहनों की इज्जत का भी ख्याल रखा। हर घर में शौचालय बनवाया। गैस का कनेक्शन दिया। गरीबों को रहने के लिए प्रधानमंत्री आवास दिया।

कांग्रेस और झामुमो मिलकर भ्रष्टाचार करते- बाबूलाल

मरांडी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा मिलकर भ्रष्टाचार करते हैं। केंद्र में कांग्रेस की पिछली सरकार ने गांव में बिजली पहुंचाने की कभी चिंता नहीं की। केंद्र में भाजपा सरकार बनते हैं, गांव-गांव में बिजली पहुंच गई। पहले गरीब बीमार पड़ता था तो इलाज के लिए सोचना पड़ता था।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 5 लाख का उनका बीमा कर दिया। अब गरीब अच्छे अस्पताल में मुफ्त में इलाज कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक विकसित भारत का संकल्प लिया है।

मरांडी ने यह भी कहा कि झारखंड में सत्ता में बैठे लोगों ने 4 वर्ष में राज्य को लूटकर खोखला कर दिया है। यह लोगों में प्रचार कर रहे हैं कि हेमंत सोरेन को भाजपा ने जेल में डाला है। उनका कोई कसूर नहीं है, लेकिन ईडी द्वारा कोर्ट में दायर चार्जशीट को पढ़ लेने से यह पता चल जाएगा कि हेमंत सोरेन की करतूतें क्या है।

आप की राय

राष्ट्रियपति द्रोपदी मुर्मू को नवनिर्मित संसद भवन में आमंत्रित नहीं करना, सही या गलत ?

Our Visitor

027079
Latest news
Related news