Wednesday, May 29, 2024

Sahibganj News: सुदूर वर्ती पहाड़ी क्षेत्रों में स्थित मतदान केंद्रों में सुविधाओं का किया औचक निरीक्षण

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के० रवि कुमार पहुंचे साहिबगंज
——- डीसी, एसपी सहित अन्य पदाधिकारी के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर की अहम बैठक
—— लोकसभा चुनाव से पूर्व के० रवि कुमार ने डीसी समेत सभी पदाधिकारी को दिए गई अहम निर्देश
साहिबगंज: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के० रवि कुमार शुक्रवार को साहिबगंज पहुंचे। वहीं के० रवि कुमार ने जिला समाहरणालय के सभागार में निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त हेमंत सती सहित जिले के तमाम पदाधिकारीयों के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर अहम बैठक की। साथ ही उपायुक्त के साथ के रवि कुमार ने जिले के बोरियो समेत आसपास के सुदूर वर्ती व पहाड़िया क्षेत्रों में स्थित मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया एवं गांवों में जाकर वरिष्ठ/दिव्यांग मतदाताओं से मुलाकात की।
वरिष्ठ नागरिकों के साथ की मलाकात:
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने करीब 92 वर्षीय बड़खोरी गांव के वरिष्ठ एवं दिव्यांग नागरिक खलील अंसारी से मिलकर मतदाता सूची में उनका नाम होने की जानकारी ली। उनके द्वारा बताया गया कि पूर्व में वे बिहार के पूर्णिया जिले में रहते थे, लेकिन अब बड़खोरी में रह रहे हैं। खलील ने मतदाता सूची में नाम नहीं होने के कारण कभी भी अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किये जाने की जानकारी दी। इसपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने खलील का नाम मतदाता सूची में जोड़ने की प्रक्रिया तत्काल करने का निदेश दिया। उन्होंने अन्य वरिष्ठ मतदाताओं से मिलकर उनके लिए मतदान केन्द्र पर उपलब्ध न्यूनतम सुविधा एवं अन्य व्यवस्थाओं को जाना।
इन मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण:
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने उत्क्रमित उच्च विद्यालय, आमझोर दक्षिण , मंडरो के मतदान केंद्र संख्या – 4,  उत्क्रमित उच्च विद्यालय, बड़खोरी प्रधान टोला, मंडरो के मतदान केंद्र संख्या -9, उत्क्रमित मध्य विद्यालय,  मोती लक्ष्मी, मंडरो के मतदान केन्द्र संख्या -10 एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय, रानीडीह के मतदान केन्द्र संख्या -13 का औचक निरीक्षण किया।
एक किलोमीटर से अधिक दूर तक पैदल चल मतदान केन्द्र का लिया जायजा।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने पैदल पहुँच पथ वाले सुदूर स्थित मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया।   एक किलोमीटर से अधिक दूर तक पैदल चलकर साहेबगंज के उत्क्रमित उच्च विद्यालय आमझोर दक्षिण, मंडरो के मतदान केन्द्र संख्या 4 का भी निरीक्षण कर वहां पर उपलब्ध न्यूनतम सुविधाओं का अवलोकन किया।
अधिकारियों के साथ की बैठक, दिये निदेश:
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने साहेबगंज के बोरियो प्रखंड के सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त, उप निर्वाचन पदाधिकारी, निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम सुविधाओं एवं चुनाव की तैयारियों की कमियों को शीघ्र दूर करने का निदेश दिया।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा मतदान केन्द्रों के निरीक्षण एवं तदुपरांत प्रखण्ड सभागार में आयोजित बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त हेमंत सती,  उप विकास आयुक्त सतीश चन्द्रा, अपर समाहर्ता राज महेश्वरम सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

आप की राय

राष्ट्रियपति द्रोपदी मुर्मू को नवनिर्मित संसद भवन में आमंत्रित नहीं करना, सही या गलत ?

Our Visitor

027300
Latest news
Related news