Thursday, February 22, 2024

Karanvir Bohra: एक्टर के साथ एक सफल बिजनेसमैन भी हैं करणवीर बोहरा, इस ब्रांड के हैं मालिक

एक्टर करणवीर बोहरा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अपनी एक्टिंग की वजह से वह घर-घर में फेमस हैं। करणवीर उन चुनिंदा अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। वह हर साल 28 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाते हैं। वह एक मारवाड़ी फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। आज उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

करणवीर बोहरा का असली नाम मनोज है। वह राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले हैं। फिल्म दुनिया से उनका पुराना नाता है। उनके पिता महेंद्र बोहरा एक फिल्ममेकर हैं। वहीं, उनके दादा रामकुमार बोहरा फिल्म एक्टर के साथ प्रोड्यूसर भी रह चुके हैं। उनकी पढ़ाई की बात करें तो एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले उन्होंने कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया था।

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की शुरुआत

करणवीर ने कम उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। फिल्म ‘तेजा’ में उन्होंने बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म के बाद वह सोनी पर प्रसारित होने वाले शो ‘जस्ट मोहब्बत’ में भी दिखे। इस सीरियल के बाद उन्हें छोटे पर्दे पर कई ऑफर मिलने लगे।  बाद में उन्होंने ‘शरारत’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कुसुम’, ‘कुबूल है’ और नागिन 2 जैसे धारावाहिकों में काम किया। सीरियल के अलावा वह ‘नच बलिए 4’, ‘झलक दिखला जा 6’, ‘फीयर फैक्टरः खतरों के खिलाड़ी 5’, ‘बिग बॉस 12’ और ‘लॉक अप’ जैसे रियलिटी शो का भी हिस्सा रह चुके हैं।

फिल्मों में भी चुके हैं नजर

सिर्फ टीवी पर ही नहीं बल्कि करणवीर अपनी किस्मत बड़े पर्दे पर भी आजमा चुके हैं।  ‘किस्मत कनेक्शन’, ‘लव यू सोनिए’, ‘मुंबई 125 केएम’, ‘पटेल की पंजाबी शादी’ और ‘हमें तुमसे प्यार कितना’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में वह काम कर चुके हैं। इसके अलावा वह डिजिटल माध्यम में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं। ‘द कैसिनो’ और ‘भंवर’ वेब सीरीज में उन्होंने काम किया है। एक्टिंग के अलावा वह एक बिजनेसमैन भी हैं। उनका खुद का एक क्लोथिंग ब्रांड भी है। इस ब्रांड का नाम पेगासस है।

आप की राय

राष्ट्रियपति द्रोपदी मुर्मू को नवनिर्मित संसद भवन में आमंत्रित नहीं करना, सही या गलत ?

Our Visitor

026396
Latest news
Related news