Thursday, February 22, 2024

Bihar News: बिहार का धनकुबेर इंजीनियर! छापेमारी में मिला 3.6 करोड़ से ज्यादा कैश

Raids on Government Engineer: बिहार की राजधानी पटना में एक सरकारी इंजीनियर के ठिकानों पर विजिलेंस की टीम ने छापेमारी की. इस छापेमारी में 3.6 करोड़ कैश, गहने और जरूरी दस्तावेज बरामद किए गए.

Vigilance Raid: पटना में सरकारी इंजीनियर संजय कुमार राय के घर छापेमारी में 3.6 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश मिला है. वहीं गहने और दस्तावेज भी बरामद की गई है. इंजीनियर की पोस्टिंग किशनगंज में है. निगरानी विभाग ने छापेमारी की है, जिसमें इनकी काली कमाई और अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति का खुलासा हुआ. निगरानी विभाग के डीएसपी अरुण कुमार पासवान के नेतृत्व में ये छापेमारी चल रही है. पटना और अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है.

ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियर के ठिकानों पर छापेमारी

जानकारी के मुताबिक, पटना में ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियर संजय कुमार राय के यहां निगरानी (vigilance) टीम ने छापा मारा. ग्रामीण कार्य विभाग के घूसखोर इंजीनियर के घर से 3 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद हुआ. भ्रष्ट इंजीनियर के राजधानी पटना और अन्य ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. कैश के अलावा गहने और जमीन के डाक्यूमेंट्स भी बरामद हुए हैं.

किशनगंज आवास में भी छापा

पटना के अलावा इंजीनियर संजय कुमार राय के किशनगंज स्थित घर पर भी छापेमारी की गई है. अधिकारी किशनगंज REO2 कार्यालय में तैनात है. किशनगंज के लाइन मुहल्ला में अधिकारी का घर है. ये छापेमारी निगरानी विभाग डीएसपी अरुण कुमार पासवान के नेतृत्व में चल रही है.

अभी और बढ़ सकता है पैसों का आंकड़ा

ऐसा बताया जा रहा है कि छापेमारी में पैसों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है. बिहार में 4 जगहों पर छापेमारी चल रही है, जिसमें किशनगंज के 3 और पटना के 1 ठिकानें शामिल हैं. किशनगंज में तीन स्थानों पर हुई छापेमारी में एक जगह इंजीनियर के निजी सचिव के घर से 2.50 करोड़ रुपये बरामद हुआ है. ये आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है. वहीं, दूसरा छापा विभाग के लेखालिपिक खुरर्रम सुल्तान के घर पर पड़ा, जिसमें 11 लाख रुपये बरामद हुए. तीसरा छापा संजय कुमार के घर पर पड़ा, जिसमे अभी छापेमारी चल रही है.

आप की राय

राष्ट्रियपति द्रोपदी मुर्मू को नवनिर्मित संसद भवन में आमंत्रित नहीं करना, सही या गलत ?

Our Visitor

026396
Latest news
Related news