Thursday, June 20, 2024

Bihar News: बांका में उत्पाद विभाग की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, 404 शराब की बोतलों के साथ 2 गिरफ्तार

बांका के बाराहाट थाना क्षेत्र के महाराण के पास मुख्य मार्ग का है. यहां पर उत्पाद टीम लगातार जांच कर रही थी. जांच के क्रम में एक सेवरले कार से विशेष तहखाना में और सीट के बैक साइड में बने बॉक्स में से 404 शराब की बोतलें बरामद की.

Banka: बिहार में शराबबंदी को लेकर लगातार उत्पाद टीम की कार्रवाई जारी है. बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए काफी समय बीत चुका है. उसके बाद भी शराब की तस्करी लगातार जारी है. जिसको लेकर उत्पाद टीम ने कार्रवाई करते हुए देर शाम को बाराहाट थाना क्षेत्र के पास से 404  शराब की बोतलें बरामद की. इसके अलावा दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

404 शराब की बोतलें बरामद
यह मामला बांका के बाराहाट थाना क्षेत्र के महाराण के पास मुख्य मार्ग का है. यहां पर उत्पाद टीम लगातार जांच कर रही थी. जांच के क्रम में एक सेवरले कार से विशेष तहखाना में और सीट के बैक साइड में बने बॉक्स में से 404 शराब की बोतलें बरामद की. जिसकी मात्रा 125. 700 लीटर बताई जा रही है. इसके अलावा दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है.

दो आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार तस्कर की पहचान संतोष कुमार के रूप में हुई है.  संतोष कुमार बभनडीहा, थाना जरमुंडी जिला दुमका का निवासी बताया जा रहा है. इसके अलावा दूसरे तस्कर की पहचान विक्की राउत के रूप में हुई है. विक्की राउत पिपरा गांव, जामा थाना जिला दुमका का निवासी बताया जा रहा है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

बोलेरो से की  230 बोतले बरामद
इसके अलावा उत्पाद टीम ने बताया कि उन्होंने एक बोलेरो से भी शराब बरामद की है. उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की है. उन्होंने बताया कि एक बोलेरो BR09PA 2069 को महाराणा के पास रोकने की कोशिश की गई. लेकिन वह नहीं रुकी और चालक गाड़ी लेकर भागने लगा. जिसके बाद रजौन थानाध्यक्ष ने गश्ती दल अलर्ट कर दिया. उसके बाद थाना बल के सहयोग से पुनसिया में पकड़ लिया गया. वहीं, उस गाड़ी की तलाशी लेने पर विदेशी शराब टेट्रा पैक 180ml की 230 बोतलें बरामद की गई. इसके साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया.

आरोपियों को भेजा गया जेल
वहीं, गिरफ्तार युवक का नाम रौशन कुमार बताया जा रहा है. जो कि चौंका गांव साहेबपुर, बेगूसराय का निवासी है. वहीं, दूसरे आरोपी का नाम सुबोध कुमार बताया जा रहा है जो कि चंदन नगर गांव के मुफस्सिल थाना खगड़िया का निवासी है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

उत्पाद टीम अलर्ट मोड पर
फिलहाल उत्पाद टीम अलर्ट मोड पर काम कर रही है और जगह जगह जांच अभियान चला कर शराब तस्करों को गिरफ्तार कर रही है. ताकि शराबबंदी कानून को सफल बनाया जा सके. क्योंकि राज्य के कई इलाकों से लगातार जहरीली शराब के कारण मौत की खबरें सामने आ रही हैं.

आप की राय

राष्ट्रियपति द्रोपदी मुर्मू को नवनिर्मित संसद भवन में आमंत्रित नहीं करना, सही या गलत ?

Our Visitor

027466
Latest news
Related news