Saturday, July 20, 2024

धनबाद के सिंदरी में हिंसक बवाल: दो गुट भिड़े, 15 राउंड चलीं गोलियां, दो दारोगा सहित 12 लोग घायल

धनबाद: धनबाद जिले के सिंदरी के शहरपुरा में गुरुवार दोपहर दो गुटों के मारपीट के बाद हुए हिंसक बवाल में करीब 15 राउंड फायरिंग हुई। इस संघर्ष में दो पुलिस दारोगा सहित लगभग 12 लोग घायल हुए हैं। बवाल के दौरान हजारों लोगों ने जनता मजदूर संघ नामक मजदूर संगठन के कार्यालय और संघ के नेता गौरव वक्ष उर्फ लक्की सिंह के घर पर हमला कर दिया और बड़े पैमाने पर तोड़-फोड़ मचायी। उत्तेजित लोगों को रोकने के लिए यहां पहले से तैनात पुलिसकर्मियों ने लगभग 10 राउंड फायरिंग की। बवाल कर लोगों ने भी कई राउंड फायरिंग की। इससे शहरपुरा बाजार में भगदड़ मच गयी। लोग इधर उधर भागने लगे। दुकानों के शटर गिर गये। इस दौरान दारोगा हिमांशु कुमार सहित लगभग एक दर्जन लोग घायल हुए हैं। आधा दर्जन गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त कर दी गयीं। किसी तरह उपद्रव शांत कराने में सफल रही, लेकिन इसके बाद पूरे इलाके में तनाव है। घटना के बाद शहरपुरा में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गयी है।


बीते सोमवार को हुआ था विवाद
दरअसल किसी मामूली बात को लेकर जनता मजदूर संघ के नेता लक्की सिंह और कुछ स्थानीय लोगों के बीच बीते सोमवार को मारपीट की घटना हुई थी। इस दौरान किरण महतो, राहुल महतो, विष्णु राणा, भीम कुमार महतो, दीपक कुमार महतो, मलय कुमार महतो, गुड्डू सिंह और छोटु कुमार कुल आठ घायल हो गये थे।

आज ग्रामीणों ने लक्की के घर और कार्यालय पर बोल दिया हमला
इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने उसी रात लक्की सिंह के कार्यालय पर हमला किया था। तब से वहां पुलिस की तैनाती थी। इस बीच आज हजारों की संख्या में ग्रामीण हरवे हथियार के साथ लैस होकर पहुंचे। ग्रामीणों ने लक्की सिंह के कार्यालय और घर पर दूसरी बार धावा बोल दिया। बवाल को लेकर दोनों पक्षों की ओर से स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी है।

Source link

आप की राय

राष्ट्रियपति द्रोपदी मुर्मू को नवनिर्मित संसद भवन में आमंत्रित नहीं करना, सही या गलत ?

Our Visitor

027666
Latest news
Related news