Thursday, February 22, 2024

Sahibganj जिले में जल्द बनेगा गंगा रिवर थाना, जिरवाबाड़ी ओपी बना जिरवाबाड़ी थाना

साहिबगंज: सूबे के गृह कारा एवं आपदा विभाग के द्वारा अक्टूबर माह में केबिनेट की बैठक में साहिबगंज जिले में गंगा रिवर थाना (GANGA RIVER THANA) बनाने की स्वीकृति प्रदान की गई है, साथ ही जिरवाबाड़ी ओपी को जिरवाबाड़ी थाना में परिवर्तित कर दिया गया है।

जल्द ही होगा गंगा रिवर थाना का उद्घाटन:-

बता दें कि गंगा रिवर थाना (RIVER THANA) बनने से गंगा तटीय क्षेत्रों में होने वाले अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लग जायेगा, साथ ही गंगा नदी के जरिए बंगलादेशी घुसपैठियों पर रोक लगाया जा सकेगा। गंगा रिवर थाना बनवाने में विधायक अन्नत ओझा का सराहनीय प्रयास रहा है। वहीं थाना बनाने को लेकर जगह का भी चयनित कर लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार गंगा रिवर थाना अंतर्गत सात पंचायत का कार्यक्षेत्र शामिल रहेगा, जिसमें…

1) मखमलपुर उत्तर का लावधानी अंश,
2) हरप्रसाद मुफ्फसिल का हरप्रसाद, बलुआ टोली रामपुर वगैरह. हादोनगर, टोपरा वगैरह, रामनगर, बलुआ रूपनगर, मुरैला वगैरह रामनगर शामिल हैं।

3) रामपुर स्थित सकरी गली का रिभर ब्लॉक वगैरह, गोपालपुर, अझोला, रामवाडी, सतुआ बोरी शामिल होगा। 4) गदाई महाराजपुर दियारा का महेशपुर, महेशपुर चक, नुरपुर, रामबाटी, पुआ जागीर, मसहा शामिल हैं।

5) घाटजमानी पंचायत का नारायणपुर चाचर घाट, शेखाचक, खडदिग्धी क्षेत्र शामिल है।

6) पूर्वी नारायणपुर क्षेत्र का नारायणपुर कॉलोनी होगा।

7) दाहु टोला क्षेत्र का रानीगंज गांव शामिल हैं।

जिरवाबाड़ी थाना बनने के बाद बढ़ा कार्यक्षेत्र:-

गृह कारा व आपदा विभाग के द्वारा अक्टूबर माह में कैबिनेट के फैसले के बाद जिरवाबाड़ी ओपी को जिरवाबाड़ी थाना में तब्दील कर दिया गया है। जिसका उद्घाटन बुधवार को झारखंड स्थापना दिवस के दिन सांसद विजय हसदा के हाथों होना है, जिसकी तैयारी पुलिस प्रशासन के द्वारा की जा रही है। बता दे की जिरवाबाड़ी थाना बनने से इसके अंतर्गत आने वाले क्षेत्र वासियों को अब ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, पूर्व में जिरवाबाड़ी ओपी होने से यहां पर जो भी मामला दर्ज होता था, परंतु अब ओपी के लोगों को बोरियो थाना का चक्कर लगाने से मुक्ति मिलेगी। गौरतलब हो कि वर्तमान में जिले में 11 थाना व एक ओपी हैं। जिरवाबाड़ी ओपी को थाना का दर्जा मिल जाने से और गंगा रिवर थाना बनने के बाद थानों की संख्या बढ़कर 13 हो जाएगी। वही मिली जानकारी के अनुसार जिरवाबाड़ी थाना बनने के बाद इसके कार्य क्षेत्र को भी बढ़ाया गया है, जिसमें सदर प्रखंड के चार पंचायत मदनसाही, बड़ा तोफिर, दुर्गा टोला, अंबाडीहा को शामिल किया गया है और नगर परिषद क्षेत्र के 10 वार्ड, जिसमें वार्ड नंबर 05, 15, 16, 20, 21, 22, 23, 24, 25, 26 को शामिल किया गया है।

देखें आदेश….

आप की राय

राष्ट्रियपति द्रोपदी मुर्मू को नवनिर्मित संसद भवन में आमंत्रित नहीं करना, सही या गलत ?

Our Visitor

026396
Latest news
Related news