Wednesday, May 29, 2024

तीन दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, वैद्यनाथ धाम में करेंगी पूजा अर्चना

रांची(अटल भारत): राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपने तीन दिवसीय दौरे पर आज झारखंड पहुंची. रांची एयरपोर्ट पहुंचने पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उनका स्वागत किया इसके बाद द्रौपदी मुर्मू सीधा देवघर गईं जहां बाबा वैद्यनाथ नाम मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी. तीन दिवसीय झारखंड दौरे के पहले दिन द्रौपदी मुर्मू शाम 5 नारखंड रांची स्थित हाई कोर्ट की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगी. इसके बाद द्रौपदी मुर्मू खूंटी जिले में स्वंय सहायता समूह की महिलाओं के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगी.

वैद्यनाथ धाम में करेंगी पूजा अर्चना

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देवघर में बाबा के मंदिर पहुंच कर पूजा-अर्चना की. इसके बाद द्रौपदी मुर्मू सर्किट हउस देवघर के लिए रवाना हो गई. वहीं इसके बाद देवघर से राष्ट्रपति रांची रवाना होंगी. वहां नए हाई कोर्ट भवन का उद्घाटन करेंगी. डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने देवघर परिसदन से मंदिर तक साफ-सफाई की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. वहीं अगले दिन 25 मई को राष्ट्रपति खूंटी में आयोजित आदिवासी महिलाओं के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगी.

26 मई को राजभवन में करेंगी मुलाकात

इसके बाद वे रांची के नामकुम में आयोजित आइआइटी के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी, रात्रि विश्राम राजभवन में होगा. अगले दिन 26 मई को राजभवन में ही गणमान्य लोगों से मुलाकात करेंगी. इसके बाद ऐ राजभवन से रांची एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जायेंगी. पूरे कार्यक्रम की व्यवस्था और सुरक्षा की जवाबदेही एडीजी अभियान संजय आनंदराव लाठकर व भू-राजस्व सचिव डॉ अमिताभ कौशल को दी गयी है. जबकि अलग-अलग जिलों में आयोजित हर एक कार्यक्रम के लिए चार आइएएस अफसरों की तैनाती की गयी है. हालांकि, इस बार राष्ट्रपति मुर्मू के उलीहातू बिरसा जन्मस्थली जाने का कार्यक्रम फिलहाल अभी तय नहीं है. एयरपोर्ट से राजभवन आने-जाने के दौरान राष्ट्रपति को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है. राष्ट्रपति का काफिला गुजरने से करीब 15 से 20 मिनट पहले ही सड़क पर सामान्य वाहनों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा.

आप की राय

राष्ट्रियपति द्रोपदी मुर्मू को नवनिर्मित संसद भवन में आमंत्रित नहीं करना, सही या गलत ?

Our Visitor

027300
Latest news
Related news