Wednesday, May 29, 2024

साहिबगंज: खेलते हुए बच्चे का अपराधियों ने किया अपहरण, 24 घंटे में बच्चे को सकुशल किया बरामद

एसपी ने कहा जल्द होगी अपराधियों की गिरफ्तारी

साहिबगंज: शहर में बीते दिन एक बच्चे के अपहरण की सूचना पूरे शहर में चर्चा का विषय बना रहा, कोई इसे अफवा बोल रहे थे, तो कोई इसे सही बता रहे थे। लेकिन वास्तिवकता में घटना सही पाई गई।

साहिबगंज के जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र के समलापुर में रहने वाले लाल बहादुर यादव के 12 वर्षीय पुत्र भावेश कुमार का अपराधियों ने रविवार की शाम को अपहरण कर लिया था। और अपहरणकर्ताओं ने 80 लाख रुपये फिरौती की मांग की थी। वहीं मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 24 घंटे के भीतर तकनीकी और पेशेवर तरीके से पीरपैंती रेलवे स्टेशन से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया, परंतु अपराधी फिलहाल पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए तीन-चार पुलिस टीम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है। वहीं सूत्रों की माने तो अपहरण मामले में दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार लाल बहादुर यादव मूल रूप से बिहार के पीरपैंती थाना क्षेत्र के गोविंदपुर के रहनेवाले है। वहां वह खेती करते हैं। इसके अलावा छोटी-मोटी बीमारियों का इलाज भी करते हैं। बच्चों को पढ़ाने के लिए आजाद नगर के समलापुर में कुछ सालों से उनका परिवार रह रहा है। भावेश कक्षा पांच का छात्र है। बताया कि बीते रविवार की करीब शाम चार बजे बगल में ही खेलने के लिए वह घर से निकला था। वह मोबाइल भी ले गया था। देर शाम तक नहीं लौटा तो परिजनो ने खोजबीन की, लेकिन पता नहीं चला। फिर बच्चे की मां ने बच्चे की गुमशुदगी की सूचना उनके पिता को दी। फिर करीब तीन घंटे बाद शाम के तकरीबन सात बजे भावेश के ही मोबाइल से ही लाल बहादुर यादव के मोबाइल पर कॉल आया। जिसमे 80 लाख रुपये फिरौती की मांग की गई। इसके बाद लाल बहादुर यादव पीरपैंती से साहिबगंज पहुंचे और रात तकरीबन नौ बजे जिरवाबाड़ी ओपी पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस रेस हो गई।

ओपी के अवर निरीक्षक विक्रम कुमार घटनास्थल के आसपास लगे कई सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला। इसी बीच एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने सदर एसडीपीओ राजेंद्र कुमार दुबे के नेतृत्व में टीम गठित कर जल्द जांच के आदेश दिये। इसी बीच पुलिस की तत्परता से गठित टीम ने पीरपैंती रेलवे स्टेशन से बच्चे को सकुशल बरामद किया।

वहीं मामले में साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने कहा कि साहिबगंज से रविवार की शाम एक बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। उसके स्वजन से 80 लाख रुपये फिरौती मांगी गई थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बच्चे को सकुशल मुक्त करा लिया। इस घटना में शामिल अपराधियों की धड़पकड़ के लिए छापेमारी जारी है।

आप की राय

राष्ट्रियपति द्रोपदी मुर्मू को नवनिर्मित संसद भवन में आमंत्रित नहीं करना, सही या गलत ?

Our Visitor

027300
Latest news
Related news