Thursday, February 22, 2024

Sahibganj News: एक बार फिर जांच के दायरे को आगे बढ़ाते हुए ईडी की टीम पहुंची साहिबगंज

– स्वीटी पैलेस का जांच कर सरकारी गवाह से पूछताछ को लेकर कोर्ट में दी अर्जी

साहिबगंज: ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम गुरुवार की दोपहर को एक बार फिर तीन इनोवा कार से साहिबगंज पहुंची। मिली जानकारी के अनुसार झारखंड में अवैध खनन से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही 5 सदस्यीय टीम असिस्टेंट डायरेक्टर देवव्रत झा के नेतृत्व में साहिबगंज जांच को पहुंची।

बता दें कि ईडी की टीम ने एसडीओ कोठी पथ, सकरुगढ़ स्थित स्वीटी पैलेस में जांच को पहुंची। टीम जब स्‍वीटी पैलेस पहुंची तो वहां नीचे का गेट खुला था। इस दौरान पूछताछ करने पर आसपास के लोग संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। टीम अपने साथ दो वकीलों को भी लेकर आई थी। ईडी की टीम के पहुंचने पर करीब आधा दर्जन पुलिस पदाधिकारी और सीआरपी के जवान मौके पर मौजूद थे।
जेल में बंद सरकारी गवाह से पूछताछ कर सकती है टीम:-

ईडी की टीम साहिबगंज जेल में आर्म्‍स एक्‍ट के मामले में बंद भवानी चौकी के ग्राम प्रधान विजय हांसदा से पूछताछ भी कर सकती है। इसके लिए टीम ने सिविल कोर्ट में आवेदन देकर सीजेएम शैलेंद्र कुमार से अनुमति मांगी है। मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी के केस में वह निदेशालय का गवाह है। विजय हांसदा को 11 नवंबर को मुफस्सिल थाना की पुलिस ने पकड़ा था। 12 नवंबर को उसे जेल भेजा या था। उसके पास से दो राइफल व दो गोली भी बरामद की गई थी। उसके साथ उसके बेटे मनोज हांसदा को भी आरोपित बनाया गया था। इधर, इससे पहले आठ जुलाई को ईडी ने छोटू यादव का क्रशर जब्त किया था, जिसमें विजय हांसदा को गवाह बनाया था। ईडी ने कोर्ट में जो आवेदन देकर कहा है कि बीते दिनों डीआइजी का बयान देखने के बाद लगा कि विजय हांसदा से पूछताछ जरूरी है।

आप की राय

राष्ट्रियपति द्रोपदी मुर्मू को नवनिर्मित संसद भवन में आमंत्रित नहीं करना, सही या गलत ?

Our Visitor

026396
Latest news
Related news